टाटा की छुट्टी करने आ रही है नई मारुति सुजुकी बलेनो, फीचर्स उड़ा देंगे टाटा की नींद!

Maruti Suzuki Baleno 

टाटा की छुट्टी करने आ रही है नई मारुति सुजुकी बलेनो, फीचर्स उड़ा देंगे टाटा की नींद!

 

Maruti Suzuki Baleno  ; मारुति कंपनी भारतीय बाजार के ऑटोमोबाइल सेक्टर में सबसे प्रतिष्ठित कंपनी बन गई है क्योंकि मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में वर्षों से कंपनी के अपने वफादार दोस्त बने हुए हैं और देखा जाए तो सुजुकी कंपनी सबसे महंगे दाम पर सबसे प्रीमियम लुक और फीचर्स वाले उत्पाद लाती रहती है ।। . अगर बात करें मारुति सुजुकी बलेनो की तो कंपनी ने एक बार फिर से इस गाड़ी में दिए गए नए फीचर्स को ध्यान में रखते हुए इसकी खासियत बताई है।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मारुति सुजुकी कंपनी ने हाल ही में अपनी बलेनो गाड़ी को दोबारा डिजाइन किया है और इसे नए फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में फिर से लॉन्च किया है, जिसमें सुरक्षा से जुड़े कई बदलाव किए गए हैं और डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। गाड़ी के इंटीरियर को शानदार लुक देने की पूरी कोशिश की गई है। Maruti Suzuki Baleno

मारुति सुजुकी बलेनो भारत में अप्रैल 2023 में खरीद के लिए उपलब्ध होगी, जिसकी अनुमानित कीमत सीमा ₹10 से ₹14 लाख होगी। मारुति सुजुकी ने भारत में फेसलिफ्टेड 2023 बलेनो प्रीमियम हैचबैक पेश की है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है। नई बलेनो की कीमत 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

मारुति सुजुकी बलेनो 2024 इंजन

तो आइए सबसे पहले जानते हैं कि नई बलेनो गाड़ी में किस तरह का इंजन दिया गया है, तो सबसे पहले आपको बता दें कि इस गाड़ी में 1.2-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 89 हॉर्स पावर और 113 एनएम पैदा करता है। टॉर्क का और इसमें आइडल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक है। दो ट्रांसमिशन विकल्प हैं: एक एएमटी और एक 5-स्पीड मैनुअल। मारुति सुजुकी की CNG से चलने वाली हैचबैक जल्द ही देशभर में उपलब्ध होगी। सीएनजी मॉडल में निर्माता द्वारा स्थापित सीएनजी किट के साथ समान 1.2 लीटर डुअलजेट इंजन होगा। पावर और टॉर्क में थोड़ी कमी आएगी। नई सीएनजी विविधताओं में 25 किमी/किग्रा ईंधन दक्षता होगी।

Maruti Suzuki Baleno 2024 Features

कंपनी ने अपनी बलेनो कार को बिल्कुल उत्तम दर्जे का बनाने की कोशिश की है और इसमें आपको 9 इंच का टच डिस्प्ले वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टैंडर्ड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ रिवर्स कैमरा, आर्का मिस साउंड सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, एक हेड-अप डिस्प्ले दिया गया है। , क्रूज़ नियंत्रण और बहुत कुछ। अन्य विकल्पों में बिना चाबी के प्रवेश, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और पुश-बटन स्टाप/स्टॉप शामिल हैं। यात्रियों की सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग, एक इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), रीडर स्पेशलिटी सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल-होल्ड असिस्टेंस और रेयानफिक्स एंकरेज की सुविधा है। Maruti Suzuki Baleno

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top