अब सबका सपना पूरा TATA Nano इलेक्ट्रिक ! अब नये अंदाज़ में 300 किमी रेंज के साथ शामिल गज़ब के फिचर, जानें कीमत

Tata Nano Electric Car

TATA Nano Electric: बढ़ते महंगाई को देखते हुए ऑटो मोबाइल कंपनी धीरे-धीरे अपने सभी फोर व्हीलर गाड़ी को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कर रही है वही आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने एक बार फिर से सभी को चौंका दिया है क्योंकि टाटा मोटर्स ने अपना नैनो इलेक्ट्रिक कर नए वर्जन में बाजार में उतरने वाली है जिसका परफॉर्मेंस के साथ-साथ कम कीमत में अपने ग्राहकों को एक प्रीमियम क्वालिटी की कर देने वाली है तो आज के इस आर्टिकल में आप बन रहे अगर आप भी सोच रहे हैं कम बजट में और कम खर्चे में आपके पास भी कोई अच्छा इलेक्ट्रिक गाड़ी हो तो यह विकल्प आपके लिए हो सकता है।

Tata Nano Electric Car

टाटा नैनो एक छोटी सी कर है जिसमें चार लोग आराम से बैठकर लंबी दूरी तय कर सकते हैं वही आपको बताने की पहले के मुकाबले अब डाटा नैनों में बहुत कुछ बदल दिया गया है जहां पर आपको प्रीमियम और लग्जरी इंटीरियर दिया गया है इसके साथ ही इसका डिजाइन में भी काफी कुछ बदलाव किया गया है और यह प्रीमियम कर की तरह देखने में लगती है साथी भारतीय मार्केट में नई लुक और दमदार फीचर के साथ पुराने मॉडल को अपग्रेड करके टाटा कंपनी ने पेश करने जा रही है।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

फॉर्च्यूनर को धूल चटाने लॉन्च हुआ, महिंद्रा Scorpio Z6, जबरदस्त फीचर जाने कीमत…

स्पेसिफिकेशन और बैटरी पैक

तो चलिए बात करते हैं कि कंपनी इस गाड़ी में कौन सी बैटरी दे रही है तो सबसे पहले आपको बता दें कि इसमें आपको दमदार बैटरी देखने को मिलेगी जिसमें 15.5 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जिसे सिंगल चार्ज में इस्तेमाल किया जा सकता है।  .  बेहतर माइलेज यानी 300 किलोमीटर तक का माइलेज देखने को मिलता है, जो दूसरों के मुकाबले आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।  अगर आप इसे एक बार चार्ज करते हैं तो इसके बाद आपको 0 से 80 तक 4 से 5 घंटे खर्च करने होंगे। यह 100% तक आसानी से चार्ज हो जाता है और चार्जिंग के दौरान आप आसानी से अधिकतम स्पीड से सफर कर सकते हैं।

Mini Fortuner लांच शानदार कार को सिर्फ 4.50 लाख में लाएं, 40kmpl माइलेज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

सेफ्टी और स्पीड

टाटा मोटर्स ने इस छोटी इलेक्ट्रिक कार में बेहतर सुरक्षा और स्पीड का ख्याल रखा है।  इसमें 72 वोल्ट का पावर पैक है जिसकी वजह से यह 60 से 70 किलोमीटर की टॉप स्पीड देने में सक्षम है।  इसके अलावा इसमें लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स हैं।  जैसे कि ABS एयरबैग को शामिल किया गया है जो कि यूजर्स की सुरक्षा को बढ़ाने में सक्षम है।

Creta को धूल चटाने नए अवतार में आई Maruti Baleno, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा शक्तिशाली इंजन, देखें कीमत

क्या है कीमत

जानकारी के मुताबिक बताना चाहेंगे कि इस कार की किफायती कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अनुमान लगाया गया है कि अगर इस कार की कीमत भारतीय कीमत के हिसाब से देखी जाए तो शोरूम कीमत  ₹500000 रखी जा सकती है। अगर इनके लॉन्च की बात करें तो सटीक तारीख तो पता नहीं है लेकिन उम्मीद है कि ये 2024 तक भारतीय बाजार में नजर आ सकते हैं।

Maruti Alto 2024 का चार्मिंग लुक, 31kmpl माइलेज के साथ दमदार इंजन, देखे कीमत और फीचर्स…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top